गिरीश कर्नाड ने दुनिया को कहा अलविदा

Jun 11, 2019, 12:43 pm, by: Editor_@moGossipApp

फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने अपने सोशल मीडिया पर जाने माने एक्टर, फिल्ममेकर और प्लेराइटर गिरीश कर्नाड की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है। गिरीश ने बेंगलुरु स्थित अपने घर पर एक लंबी बीमारी के चलते सोमवार को आखिरी सांस ली। गिरीश 81 साल के थे। गिरीश लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था।

बॉलीवुड हस्तियों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी जी ने ट्वीट कर लिखा, "गिरीश कर्नाड अपनी अभिनय क्षमता के लिए याद किए जाएंगे। वो हमेशा ही सभब मुद्दों पर खुल कर बोलते थे। उनके काम को आने वाले दिनों में याद किया जाएगा। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।" फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने लिखा, “गिरीश कर्नाड जी के निधन की खबर से बहुत दुख हुआ। उन्हें एक प्लेराइटर फिल्म एक्टर और डायरेक्टर के रूप में उनके काम के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार, दोस्तों और फैंस के प्रति मेरी गहरी संवेदना।"

कमल हासन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि "गिरीश कर्नाड के काम से वो प्रभावित भी रहते थे और प्रेरणा भी लेते थे। गिरीश अपने पीछे कई राइटर्स को छोड़ गए हैं जो उनके काम से प्रेरणा लेते हैं। इन नए राइटर्स के काम से हमें गिरीश की कमी थोड़ी कम खलेगी लेकिन इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता।"

कर्नाड को पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है। और कन्नड़ सिनेमा में डायरेक्शन के लिए कई पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्हें 1978 में आई फिल्म भूमिका के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है।  गिरीश, सलमान खान की "एक था टाइगर" और "टाइगर ज़िंदा है" में भी दिखाई दिए थे।